THN Network 


दिल्ली वाले कोरोना महामारी (Corona Epidemic) को लगभग भूल चुके थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 (Coronavirus Cases in Delhi) के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी ने एक बार फिर सबको चैंका दिया है. इस बात ध्यान में रखते हुए केजरीवाल सरकार एक बार फिर कोरोना के खिलाफ एक्शन मोड में आ गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के निर्देश पर स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कोरोना संक्रमण को लेकर इमरजेंसी मीटिंग (Emergency Meeting) बुलाई है. 
दिल्ल के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज गुरुवार दोपहर स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों और विशेषज्ञ डॉक्टर्स के साथ इस मसले पर गंभीर मंत्रणा करेंगे. इमरजेंसी मीटिंग में स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव, डायरेक्टर जेनरल हेल्थ सर्विसेज, ऑक्सीजन और टेस्टिंग के नोडल ऑफिसर और एलएनजेपी सहित कई अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर शामिल होंगे. 

1 दिन पहले सामने आए थे कोरोना के 300 नए केस

दरअसल, देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बुधवार को कोरोना के 300 नए मामले सामने आए. दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 14 प्रतिशत के करीब हो गई है, जो काफी ज्यादा है. इस बीच दो कोरोना मरीजों के मौत की भी सूचना है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 2,160 टेस्ट हुए. इनमें से 300 मामले पॉजिटिव पाए गए. इस लिहाज से दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 13.89 फीसद हो गई है. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 214 केस सामने आए थे. वहीं पॉजिटिविटी रेट 11 फीसदी से ज्यादा रहा था. 29 मार्च को 1,811 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था, उसमें से 214 पॉजिटिव केस निकले थे. बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार तक भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच लाख 30 हजार 862 हो गई है. एक्टिव मरीजों की संख्या 13,509 है.