THN Network 

NEW DELHI: द्वारका नार्थ थाना क्षेत्र में एक युवती के गले पर ब्लेड से वार कर उनकी जान लेने की कोशिश की गई। फिलहाल युवती अस्पताल में भर्ती है, जहां उनकी हालत गंभीर है। वे बयान देने की स्थिति में अभी नहीं है।

रेडिसन ब्लू होटल के पास हुई वारदात

द्वारका नार्थ थाना पुलिस ने इस पूरे प्रकरण में हत्या के प्रयास की धारा में प्राथमिकी कर मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस को रात करीब 10.50 बजे सूचना मिली कि सेक्टर 13 स्थित रेडिसन ब्लू होटल के पास एक युवती के गले पर किसी ने ब्लेड से वार किया है। युवती घायल है। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची।

पुलिस ने पाया कि होटल के गेट के पास ढेर सारा खून बिखरा पड़ा है। यहां पुलिस को पता चला कि युवती को आकाश अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस अस्पताल पहुंची, लेकिन यहां कोई चश्मदीद नहीं मिला। युवती की हालत ऐसी नहीं थी कि वह बयान दे सके। किसी तरह पुलिस ने उस कार का पता लगा लिया जिसपर युवती को अस्पताल लाया गया था।

पुलिस ने घटनास्थल व कार से साक्ष्य एकत्रित करने के लिए फोरेंसिक टीम को बुलाया। इसके बाद पता चला कि युवती को डीडीयू अस्पताल रेफर कर दिया गया है। यहां जब पुलिस पहुंची तो युवती का उपचार चल रहा था। गले में जख्म होने के कारण युवती यहां भी बयान देने की स्थिति में नहीं थी। छानबीन में पुलिस को पता चला कि युवती नवादा की रहने वाली है।

युवती होटल क्यों गई थी?

पुलिस ने युवती के स्वजन से संपर्क कर यह जानने का प्रयास किया कि क्या इनकी किसी से कोई दुश्मनी थी। साथ ही पुलिस यह भी पता करने में जुटी है कि युवती होटल क्यों गई थी। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने पर ध्यान लगाया है ताकि घटनाक्रम से जुड़ी कड़ियों को जोड़कर मामले को सुलझाने में मदद मिले।

आरोपित ने किस तरह के ब्लेड का इस्तेमाल युवती पर वार करने में किया, इस तथ्य का पता लगाना भी महत्वपूर्ण है। क्या वारदात का मकसद लूटपाट था या आरोपित किसी बात को युवती से बदला लेना चाहते थे। तमाम बातों को देखते हुए पुलिस अभी पड़ताल में जुटी है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि इस पूरे प्रकरण में युवती का बयान अहम है। उनके बयान से कई चीजें स्पष्ट हो सकेगी।