THN Network (Delhi / NCR Desk): 

हरियाणा के गुरुग्राम में 40 लाख की कार से आए चोरों ने चौराहे पर सजे 400 रुपए के पौधे चोरी कर लिए। इन पौधों के गमले G20 सम्मेलन में शहर को सजाने के लिए रखे गए थे। चोरों की लग्जरी कार का नंबर भी VIP है। चोरी का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने पुलिस में शिकायत दी है।

सबसे पहले जानिए वायरल वीडियो में क्या दिखा?

1 मिनट 7 सेकेंड का वायरल वीडियो गुरुग्राम के शंकर चौक का है। इसमें नजर आ रहा है कि एक कार आकर रुकती है। कार से दो व्यक्ति उतरते हैं। चौराहे पर सजावट के लिए रखे खास किस्म के पौधों के गमले उठाकर कार की डिक्की में रखने लगते हैं।

वीडियो में पौधे चुराने वाले व्यक्ति का चेहरा भी साफ नजर आ रहा है। पौधे डिक्की में रखने के बाद वह कार लेकर चला जाता है। वीडियो में कार का VIP नंबर भी साफ डिस्प्ले हो रहा है, लेकिन अभी गमला चोर की पहचान नहीं हो पाई है। यह वीडियो देखने के लिए इस खबर की कवर इमेज पर क्लिक करें।

भाजपा नेता ने पोस्ट किया था वीडियो

हरियाणा भाजपा के प्रवक्ता रमन मलिक ने ये वीडियो शेयर किया। उन्होंने गुरुग्राम पुलिस-प्रशासन और हरियाणा मुख्यमंत्री ऑफिस से कार्रवाई की अपील की है। मलिक ने लिखा- यह व्यक्ति 40 लाख की कार में आया और G20 सम्मेलन के लिए लाए पौधे चोरी कर रहा है। दिनदहाड़े पौधों की लूट शर्मनाक है।

गुरुग्राम में G-20 सम्मेलन की तैयारियां पिछले काफी समय से जोर-शोर से चल रही है। इसमें विदेशों से आने वाले मेहमानों को इम्प्रेस करने के लिए शहर को सजाया जा रहा है। सड़कों के दोनों तरफ फुटपाथ पर खास किस्म के पौधे भी लगाए जा रहे है। जिससे शहर की सुंदरता को बढ़ाकर विदेशी मेहमानों को इम्प्रेस किया जा सके।


जॉइंट CEO बोले- पौधे चोरी करने वालों पर होगी कार्रवाई

गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के जॉइंट CEO एसके चहल ने कहा कि G-20 कार्यक्रम के लिए लगाए गए गमलों को कथित तौर पर चुराने वाले दो लोगों का वीडियो वायरल होने के बाद मामला उनके संज्ञान में आया है। DLF फेज 3 थाने में आरोपी कार चालक के खिलाफ शिकायत दर्ज कर दी गई है।