THN Network 

NEW DELHI: दिल्ली नगर निगम के मेयर का चुनाव बिना विरोध और हंगामे के संपन्न हो गया है। आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी डॉ. शैली ओबेरॉय ने मेयर पद पर तो वहीं आप के उप मेयर पद के प्रत्याशी आले मोहम्मद ने निर्विरोध जीत दर्ज की है।

चुनाव से ठीक पहले भाजपा की मेयर पद की प्रत्याशी शिखा राय और उप मेयर पद की प्रत्याशी सोनी पांडेय ने नाम वापस ले लिया। इसकी वजह से मेयर और उप मेयर के चुनाव में आप प्रत्याशियों ने निर्विरोध जीत दर्ज की। शैली ओबेरॉय और आले मोहम्मद इकबाल दूसरी बार मेयर बन गए हैं।

चुनाव से ठीक पहले शिखा राय ने यह कहते हुए नामांकन लिया कि स्थायी समिति का गठन जरुरी है तब ही मेयर पद की गरिमा है। इसलिए स्थायी समिति का गठन होने दिया जाए इसलिए मैं अपना पद मेयर पद से नामांकन वापस ले रही हूं। उप मेयर पद की प्रत्याशी सोनी पांडेय ने भी शिखा राय का समर्थन करते हुए अपना नामांकन वापस ले लिया।

इस बार शांतिपूर्ण संपन्न हुआ चुनाव

फरवरी में हुए मेयर चुनाव हुए हंगामे के चलते इस बार भी मेयर चुनाव में हंगामे के आसार इसलिए भी थे कि भाजपा ने फिर अपने प्रत्याशी उतार रखें थे लेकिन, चुनाव से ठीक पहल नामांकन वापस लेने से चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया।