THN Network (Delhi / NCR Desk): 

मंगलवार दिल्ली के दो मंत्रियों के इस्तीफे के बाद यह सवाल खड़े हो रहे थे कि इन विभागों की जिम्मेदारी कौन संभालेगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से विभागों की जिम्मेदारी अपने कैबिनेट के दूसरे सहयोगियों में बांट दी है। दिल्ली के उपराज्यपाल की ओर से भी इसकी मंजूरी मिल गई है।मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद, मंत्री कैलाश गहलोत को वित्त, योजना, लोक निर्माण विभाग, बिजली, गृह, शहरी विकास, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण और जल विभाग दिए गए हैं। मंत्री राजकुमार आनंद को एजुकेशन, भूमि और भवन, सतर्कता, सेवा, पर्यटन, कला संस्कृति और भाषा, श्रम, रोजगार, स्वास्थ्य और उद्योग विभाग दिए गए हैं।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली सरकार के मंत्रियों कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को अतिरिक्त विभागों की जिम्मेदारी देने के सीएम अरविंद केजरीवाल के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच मंगलवार को कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके इस्तीफे स्वीकार कर लिए थे।


2021-22 के लिए शराब नीति बनाने और उसे लागू करने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर मनीष सिसोदिया को रविवार शाम गिरफ्तार किया था। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है। वहीं सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंत्रिमंडल में आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज के नाम उपराज्यपाल को भेजे हैं। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद यह कदम उठाया गया है।