Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दिल्ली पुलिस ने खत्म कराया पहलवानों का धरना,जंतर-मंतर से हटाए टेंट

THN Network 

NEW DELHI: दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों ने महिला सम्मान महापंचायत के लिए नए संसद भवन की ओर मार्च कर रहे थे, तभी पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है। जंतर-मंतर पर लगभग 35 दिनों से धरने पर बैठे पहलवानों ने रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर महिला महापंचायत का एलान किया है, जिसके लिए पहलवानों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

पुलिस ने महिला महापंचायत को ध्यान में रखते हुए दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है, जिससे सड़कों पर जाम की समस्या पैदा हो गई है। 

वहीं, खाप पंचायतों के आह्वान पर महिला महापंचायत में शामिल होने के लिए किसान दिल्ली की सीमाओं पर पहुंचने लगे हैं, जिन्हें पुलिस रोककर हिरासत में ले रही है।

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि पहलवानों के कानून का उल्लंघन किया है इसलिए उन्हें जबरन हटाना पड़ा।

अब इन्हें  दोबारा जंतर-मंतर पर नहीं आने दिया जाएगा और अगर कोई यहां आने की कोशिश करेगा तो पुलिस उसपर कार्रवाई करेगी। शाम को हिरासत में लिए लोगों को सख्त हिदायत देकर छोड़ा जाएगा।

मुख्यालय सूत्रों के मुताबिक सुबह करीब 11.30 बजे पहलवान जब बैरिकेड को कूद कर इधर उधर जाने लगे तब मुख्यालय से दिल्ली पुलिस को सारे पहलवानों को जंतर मंतर से तुरंत हटा देने के निर्देश मिले। जिसके बाद करीब 200 की संख्या में पहलवान और उनके समर्थकों को पुलिस ने बिना बल प्रयोग और लाठी चार्ज किए हिरासत में ले लिया। उन्हें अलग अलग जगहों पर रखा गया है जहां से शाम को छोड़ दिया जाएगा। जिस समय पहलवानों को हिरासत में लिया जा रहा था उस दौरान उनकी संख्या करीब 150 थी, बाद में 50 और आ गए। करीब एक घंटे के अंदर जंतर मंतर से पहलवानों को हटा दिया गया। पुलिस ने टेंट,गद्दा, कारपेट, कूलर आदि सारे सामान को एनडीएमसी के पास जमा करा दिया है।


Post a Comment

0 Comments