Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कब तक जारी होगा ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट रिजल्ट, यहां से पढ़ें लेटेस्ट अपडेटNTA GPAT Results 2023

THN Network 



NEW DELHI: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से इस वर्ष ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (GPAT) का आयोजन 22 मई 2023 को किया गया था। इसके बाद से ही परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को अपने रिजल्ट का इंतजार है जो जल्द ही समाप्त होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट इस सप्ताह या जून के अंतिम सप्ताह में घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से NTA की ऑफिशियल वेबसाइट gpat.nta.nic.in पर घोषित किया जाएगा जहां से आप अपने परिणाम की जांच कर सकेंगे। नतीजे चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को अपने लॉग-इन क्रेडेंशियल्स दर्ज करने होंगे।

GPAT Results 2023: 55 हजार से अधिक स्टूडेंट्स ने लिया था भाग

जीपैट परीक्षा प्रतिवर्ष नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से आयोजित की जाती है। इस परीक्षा के माध्यम से स्नातकोत्तर फार्मेसी पाठ्यक्रमों (M. Pharma) में AICTE द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज/संस्थान में दाखिला दिया जाता है। इस वर्ष इस परीक्षा में 55302 स्टूडेंट्स ने भाग लिया था। रिजल्ट घोषित होने के बाद रैंक के अनुसार उम्मीदवारों को निर्धारित संस्थानों में सीट अलॉट करके प्रवेश प्रदान किया जाएगा।

NTA GPAT Results 2023: ऐसे चेक कर सकेंगे नतीजे

एनटीए जीपैट रिजल्ट 2023 चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट gpat.nta.nic.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट घोषित होते ही उसका लिंक एक्टिवेट हो जायेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज ओपन होगा जिस पर आपको लॉग-इन क्रेडेंशियल जैसे एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं सिक्योरिटी पिन दर्ज करके सबमिट करना होगा। अब आपको परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

रिजल्ट के साथ ही उम्मीदवारों की फाइनल आंसर की भी जारी की जा सकती है। आपको बता दें कि आंसर की 1 जून को जारी की गयी थी जिस पर 3 जून तक आपत्ति दर्ज करने का समय दिया गया था। अभ्यर्थी ध्यान दें फाइनल आंसर की अंतिम एवं सर्वमान्य होगी, इस पर किसी भी प्रकार से आपत्ति दर्ज नहीं की जा सकेगी।


Post a Comment

0 Comments