THN Network




NEW DELHI: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्लीवासियों को अपने 73वें जन्मदिन के मौके पर सौगात दी हैं। पीएम ने रविवार को दिल्ली मेट्रो के द्वारका सेक्टर-21 एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के एक्सटेंशन का उद्घाटन किया। 
एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के उद्घाटन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाए जाने पर आम आदमी पार्टी (आप) ने जताई आपत्ति है। आप ने कहा कि डीएमआरसी में आधा पैसा दिल्ली सरकार का लगा है। मगर प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन करने के कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाया जाना केंद्र सरकार की छोटी सोच को दर्शाता है।

प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के एक्सटेंशन का उद्घाटन कर मेट्रो की सवारी और मेट्रो में काम करने वाले कर्मचारियों से भी बातचीत की। नए एक्सटेंशन पर यात्रियों के लिए मेट्रो का परिचालन आज दोपहर तीन बजे से शुरू हो किया जाएगा। दिल्ली मेट्रो की लगभग 2 किलोमीटर लंबी यशोभूमि लाइन द्वारका सेक्टर-21 और इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (IICC) को जोड़ेगी।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारका में यशोभूमि के नाम से मशहूर इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (IICC) के पहले चरण का भी आधिकारिक तौर पर अनावरण करेंगे।