THN Network (Delhi / NCR Desk): 


 दिल्ली को गुरुग्राम से जोड़ने वाले दिल्ली-जयपुर हाईवे (एनएच-48) के 90 दिनों के बंद होने के चलते सोमवार को यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली पुलिस ने रंगपुरी और रजोकरी के बीच हाईवे के बंद होने के कारण डायवर्जन का प्लान बताया है। 

कहां तक बंद रहेगा हाईवे?

दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार, एनएच-48 पर शिव मूर्ति के पास द्वारका लिंक रोड से भारत माला प्रोजेक्ट के तहत द्वारका एक्सप्रेसवे का निर्माण चल रहा है। इस प्रोजेक्ट के कारण एनएच-48 पर 2 अंडरपास और एक एलिवेटिड सेक्शन का निर्माण किया जाना है, जिसके चलते रंगपुरी और रजोकरी के बीच हाईवे के दोनों कैरिजवे बंद रहेंगे। एडवाइजरी में कहा गया है कि कैरिजवे बंद होने से सड़कों पर ट्रैफिक बढ़ सकता है।


गुरुग्राम जाने वाले और गुरुग्राम से आने वाले लोगों को महरौली-गुरुग्राम रोड से आने-जाने की सलाह दी गई है।वहीं, जो लोग द्वारका, कापसहेड़ा और नजफगढ़ की ओर जा रहे हैं, वे गुड़गांव रोड फ्लाईओवर से पालम रोड के माध्यम से यात्रा कर सकते हैं। एडवाइजरी में कहा गया है कि गुरुग्राम, कापसहेड़ा और द्वारका से धौला कुआं और वसंत विहार की ओर जाने वाले लोग द्वारका फ्लाईओवर रोड नंबर 201 ले सकते हैं।