THN Network (Delhi / NCR Desk): 


Delhi: मनीष सिसोदिया की होली अब तिहाड़ जेल में मनेगी. राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. सिसोदिया को 2 दिन की रिमांड के बाद आज (6 मार्च) को कोर्ट में पेश किया गया था. जज ने AAP नेता मनीष सिसोदिया को 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा है.

जानकारी के मुताबिक, कोर्ट के अंदर सीबीआई के वकील ने सिसोदिया पर आरोप लगाया कि इनके आचरण से गवाह भी डर रहे हैं और उन्हें डराया जा रहा है. जिसका सिसोदिया कड़ा विरोध कर रहे हैं. साथ ही CBI के वकील ने कहा, "इस स्थिति में हम और सीबीआई रिमांड नहीं मांग रहे हैं, लेकिन अगले 15 दिनों में हम इसकी मांग कर सकते हैं. कोर्ट ने मनीष के मेडिकल चेक अप का भी आदेश दिया है." दिल्ली में आम आदमी पार्टी कार्यालय के बाहर भारी पुलिस बल और फोर्स की तैनाती की गई है. सूत्रों के मुताबिक मनीष सिसोदिया को न्यायिक हिरासत में भेजने के बाद तिहाड़ जेल में हाई लेवल की मीटिंग हो गई है. यह मीटिंग मनीष सिसोदिया को किस जेल में रखना है उसको लेकर की जा रही है.

सिसोदिया अभी तक कुल 7 दिन की रिमांड पर रह चुके हैं. दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता एक हफ्ते से सीबीआई की हिरासत में थे. मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था. 27 फरवरी को राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया को चार मार्च तक के लिए सीबीआई की रिमांड में भेजा था, ताकि उनसे पूछताछ हो सके. इस बीच सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट में भी अपनी बेल अर्जी डाली थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उस पर सुनवाई करने से मना कर दिया था. फिर सिसोदिया को शनिवार (4 मार्च) को अदालत में पेश किया गया था. तब जज एमके नागपाल ने उन्हें सीबीआई की दो और दिन की हिरासत में भेज दिया था.  CBI ने कोर्ट से तीन दिन के लिए उनकी कस्टडी मांगी थी.