THN Network 


NEW DELHI: सेंट्रल दिल्ली के करोल बाग इलाके में कुछ लोगों ने एक अवारा कुत्ते पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने सोमवार को इस संबंध में जानकारी दी है। बता दें कि रविवार को हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ, जिसमें लोगों की भीड़ एक कुत्ते को पीटते हुए दिखाई दे रही है।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, एक एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट द्वारा करोल बाग थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज कराने के बाद घटना सामने आई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि कुत्ते ने इलाके के कई लोगों पर हमला किया था। कई लोगों को कुत्ते ने काटा भी है।

करोल बाग थाने में केस दर्ज

सेंट्रल दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस संजय सेन ने बताया कि करोल बाग थाने में आईपीसी की धारा 428 और 34, साथ ही पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने घटना की निंदा की है। उन्होंने अपराधियों के कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

स्वाति मालीवाल ने कार्रवाई की मांग की

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट करके कहा कि दिल्ली के क़रोल बाग इलाक़े में एक बेज़ुबान को इस बेरहमी से डंडों से पीट पीटकर मार डाला गया। ये विडियो देखा तो दिल टूट गया। आप बताइये इंसान कौन है और जानवर कौन ? इन दरिंदों पर सख़्त कार्यवाही होनी चाहिए। पुलिस ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है। आरोपितों की पहचान कर ली गई है और उन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है।