THN Network 

GHAZIABAD: नगर निकाय चुनाव में भाजपा से टिकट की लाइन में लगे दावेदारों का टिकट फाइनल न होने पर विधायक अजीतपाल त्यागी के कैंप कार्यालय पर जमकर चांटे-घूंसे चले। टिकट न मिलने से नाराज दावेदारों ने जनरल वीके सिंह के समर्थकों का विधायकों के कहने पर टिकट काटने का आरोप लगाया।

आखिरी दिन नामांकन केंद्र पर उमड़ी भीड़, BJP प्रत्याशियों ने किया नामांकन

नगर निकाय चुनाव में सोमवार को आखिरी दिन नामांकन हुआ। प्रत्याशियों की भारी भीड़ यहां रही। भाजपा से मोदीनगर, मुरादनगर नगरपालिका व निवाड़ी, फरीदनगर व पतला नगर पंचायत से प्रत्याशियों ने भी नामांकन किया। उनके साथ राज्यसभा सदस्य कांता कर्दम, भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल व विधायक डा. मंजू शिवाच मौजूद रहे। डीसीपी ग्रामीण रवि कुमार नामांकन केंद्र पर निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने अधीनस्थों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

प्रत्याशियों को 48 घंटे पहले लेनी होगी अनुमति

यदि किसी प्रत्याशी को अब चुनाव संबंधी कोई आयोजन करना है तो उसकी अनुमति के लिए 48 घंटे पहले निर्वाचन अधिकारी को पत्र देना अनिवार्य होगा। उस पर विमर्श के बाद ही आयोजन की अनुमति मिल सकेगी। इसको लेकर निर्वाचन अधिकारी मोदीनगर ने सभी प्रत्याशियों को निर्देश दिए हैं।

अक्सर देखने में आता है कि आयोजन से कुछ घंटे पहले ही प्रत्याशी अनुमति के लिए पत्र लेकर पहुंचते हैं। ऐसे में अधिकारी अन्य कार्यों में व्यस्तता के चलते उस पर ध्यान नहीं दे पाते। इस परिस्थिति में प्रत्याशी द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन किया जाता है। इसलिए इस बार 48 घंटे पहले ही अनुमति लेनी होगी।