Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दिल्ली पर मंडरा रहा बाढ़ का खतरा, सीएम केजरीवाल बोले- यमुना का जलस्तर बढ़ने का कारण हरियाणा से आने वाला पानी

THN Network 



NEW DELHI: दिल्ली में बाढ़ की स्थिति के मद्देनजर सचिवालय में आपात बैठक शुरू हुई है. सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में दिल्ली सरकार के मंत्री, मेयर और संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं. केंद्रीय जल आयोग के मुताबिक, शाम 4 बजे यमुना का जलस्तर 207.71 मीटर तक पहुंच गया.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा से लगातार पानी छोड़ जा रहा है. जिस वजह से यमुना का जलस्तर बढ़ रहा है. बढ़ता जलस्तर दिल्ली के लिए ठीक नहीं है. यमुना का जलस्तर अभी और बढ़ेगा. दिल्ली में दो-तीन दिनों से बारिश नहीं हो रही. यमुना का जलस्तर बढ़ने का कारण हरियाणा और हिमाचल से आने वाला पानी है. इसका मुख्य कारण हथनीकुंड बैराज से आने वाला पानी है. मेरी यमुना के आस पास रहने वाले लोगों से अपील है कि आप जल्द से जल्द वहां से हट जाएं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्रीय जल आयोग ने बताया है कि यमुना का जलस्तर रात के 10-12 के बीच 207.72 मीटर हो जाएगा. मैंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर कहा है कि अगर हो सके तो पानी की दिल्ली पहुंचने की गति को थोड़ा कम किया जाए. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने कॉल कर बताया कि हथिनीकुंड सिर्फ बैराज है और वहां कोई जलाशय नहीं. वहां पानी रोकने की कोई सुविधा नहीं है.



Post a Comment

0 Comments