Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पीयूष गोयल की शिकायत पर संजय सिंह पूरे मानसून सत्र के लिए राज्यसभा से निलंबित

THN Network 



NEW DELHI: सदन की कार्यवाही को बाधित करने के कारण आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है. राज्यसभा सभापति ने कहा कि संजय सिंह ने बार बार मना करने के बाद भी सदन की कार्यवाही को बाधित की. इसलिए उन्हें पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित किया जाता है. राज्यसभा सभापति ने ये कार्यवाई पीयूष गोयल की शिकायत पर की. सांसद पीयूष गोयल ने कहा था कि सरकार चर्चा को तैयार है फिर भी कारवाई बाधित की जा रही है.आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने संजय सिंह के निलंबन पर कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है. हमारी लीगल टीम इस मामले को देखेगी.' संजय सिंह को निलंबित करने के खिलाफ विपक्षी दलों के नेता राज्यसभा के सभापति से मिल रहे हैं. राज्यसभा सभापति ने एक बजे सदन के नेताओं की बैठक बुलाई है.


सदन में क्यों हो रहा हंगामा?

मणिपुर में दो महीने से जारी हिंसा पर विपक्ष लगातार पीएम मोदी से बयान देने की मांग कर रहा है. साथ ही विपक्ष सदन में इसी मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहा है. इसी के चलते सदन के दोनों सदन लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष की नारेबाजी और हंगामा जारी है.


महिलाओं की सुरक्षा के मसले पर जहां कांग्रेस ने अन्य विपक्षी दलों को साथ लेकर मणिपुर मामले में एनडीए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. वहीं बीजेपी भी लगातार राजस्थान, पश्चिम बंगाल और बिहार जैसे राज्यों में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध का मसला उठा रही है.


Post a Comment

0 Comments