THN Network





NEW DELHI: दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने जितेंद्र गोगी गिरोह के बदमाश संदीप उर्फ चोटी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी है वहीं, संदीप की ओर से चलाई गई गोली स्पेशल सेल के एक इंस्पेक्टर की बुलेटप्रूफ जैकेट को लगी।

बदमाश पर कई मामले दर्ज
बदमाश पर हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी मांगने और आर्म्स एक्ट के कई मामले दर्ज हैं। गत पांच माह में बदमाश ने दिल्ली के विभिन्न थाना क्षत्रों में कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया। बदमाश की गिरफ्तारी हाल के दिनों के छह आपराधिक मामले सुलझाएं गए हैं।


पिस्टल और कारतूस बरामद
स्पेशल सेल के विशेष पुलिस आयुक्त हरगोविंद सिंह धालीवाल ने बताया की बदमाश के पास से पिस्टल और दो कारतूस बरामद किए गए हैं। डीसीपी राजीव रंजन सिंह के देखरेख में एसीपी ललित मोहन नेगी और हृदय भूषण के नेतृत्व में इंस्पेक्टर विनय पाल और अरविंद सिंह की टीम ने बदमाश को पकड़ा है।

पुलिस को देखकर की भागने की कोशिश
16 अगस्त को पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि गोगी गिरोह का बदमाश संदीप अपने किसी साथी से मिलने पुष्प विहार इलाके में आने वाला है। रात करीब 1:15 बजे पल्सर बाइक से संदीप मुर्गा मंडी के पास आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस टीम ने उसे रुकने का इशारा किया तो वह भागने लगा। इसके बाद पुलिस ने उसे पीछा कर रोकने का प्रयास किया तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी।

जवाबी फायरिंग में एक गोली बदमाश के दाहिने पैर में लगी, जिससे वह घायल होकर गिर गया और पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि संदीप जेल में रहने के दौरान गोगी गिरोह के गुर्गे के संपर्क में आया था। उसके माध्यम से वह गिरोह के सरगना के संपर्क में आया और उसके लिए काम करने लगा। इसके बाद उसने कई वारदातों को अंजाम दिया, जिनमें पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।