Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दिल्ली-नोएडा में बारिश ने बोल दिया बाय-बाय! उमस भरी गर्मी के लिए हो जाइए तैयार, पढ़िए अपडेट - Weather in NCR

THN Network 


नई दिल्ली: जुलाई के महीने में रेकॉर्ड तोड़ बारिश के बाद अब अगस्त में मॉनसूनी बारिश राजधानी से गायब है। अगस्त के 11 दिनों में महज एक दिन 50 एमएम से अधिक बारिश हुई है। इसके अलावा बाकी दिन महज बूंदाबांदी से ही लोगों को काम चलाना पड़ा है। 17 अगस्त तक तेज बारिश की संभावना नहीं है। 14 व 15 अगस्त को बूंदाबांदी हो सकती है।

अगस्त में कम बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अगस्त में कम बारिश की संभावना जताई हुई है। बीते 36 घंटों के दौरान कुछ जगहों पर बूंदाबांदी हुई। धूप में तपिश का अहसास रहा, लेकिन गर्मी ने बहुत अधिक परेशान नहीं किया। अब अगले दो दिनों तक जमीनी सतह पर तेज हवाएं चलेंगी। इसकी वजह से गर्मी का अहसास भी कुछ और कम हो जाएगा।

कल कैसा रहा था मौसम

शुक्रवार को अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री रहा। यह सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री रहा। यह भी सामान्य से एक डिग्री अधिक है। बीते 36 घंटों में दिल्ली (सफदरजंग) में 0.2 एमएम, लोदी रोड में 3.2 एमएम, गाजियाबाद में 3 एमएम, नोएडा में 8.5 एमएम, सीडब्ल्यूजी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 0.5 एमएम, मयूर विहार में 2 एमएम बारिश हुई। नमी का स्तर 55 से 86 प्रतिशत रहा।

आज छाए रहेंगे बादल, दो दिन बाद बारिश के आसार

अब शनिवार को आंशिक बादल छाए रहेंगे। मौसम शुष्क रहेगा। जमीनी सतह पर तेज हवाएं चलेंगी। इनकी गति 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहेगी। अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है। वहीं 13 अगस्त को भी तेज हवाएं चलेंगी। मौसम शुष्क रहेगा। अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम 27 डिग्री के आसपास रह सकता है। 14 व 15 अगस्त को बूंदाबांदी की संभावना है। बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री के आसपास रह सकता है। वहीं 16 से 17 अगस्त के दौरान मौसम शुष्क रहेगा। तापमान 35 से 36 डिग्री के आसपास रहेगा।

हफ्तेभर गर्मी करेगी परेशान

स्काईमेट के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश की संभावना छह सात दिनों तक काफी कम है। आने वाले दिनों में मौसम शुष्क ही रहेगा। 13 अगस्त तक मॉनसून ट्रफ दिल्ली के आसपास नहीं है। इसके बाद 14 व 15 अगस्त को राजधानी में हल्की बारिश की संभावना है। ऐसे में अगले छह से सात दिन अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 से 29 डिग्री तक रह सकता है।


Post a Comment

0 Comments