Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सूरजकुंड मेले में हस्तशिल्पी के साथ 3.40 लाख की ठगी, तीन लोगों ने ऑनलाइन पेमेंट का दिखा फर्जी मैसेज

THN Network (Delhi / NCR Desk): 



अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला ठगों से अछूता नहीं रहा। शनिवार दोपहर एक महिला समेत तीन लोगों ने हस्तशिल्पी से 3.40 लाख रुपये की ठगी कर ली। तीनों लोग हस्तशिल्पी से कारपेट खरीदकर ले गए।

उन्होंने आनलाइन पेमेंट का फर्जी मैसेज हस्तशिल्पी को दिखा दिया। उनके जाने के बाद भी जब खाते में रुपये नहीं आए तो हस्तशिल्पी को ठगी का अहसास हुआ। उन्होंने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।पुलिस के अनुसार, पीड़ित हस्तशिल्प कलाकार का नाम अलाउद्दीन है। वह उत्तर प्रदेश के जिला भदोई स्थित गांव माधोसिंह के रहने वाले हैं। वह हथकरधा के माध्यम से सूत, ऊन, सिल्क समेत अन्य प्राकृतिक वस्तुओं से कारपेट बनाते हैं। सूरजकुंड मेला परिसर स्थित 824 नंबर स्टॉल पर उन्होंने अपना सामान लगाया हुआ है।


शनिवार दोपहर उनके स्टाल पर एक युवती समेत तीन लोग कारपेट की खरीदारी करने पहुंचे। उन्होंने विभिन्न कारपेट में से सात को पसंद किया।उनकी कीमत करीब 3.40 लाख रुपये थे। व्यक्तियों ने कारपेट के पेमेंट आनलाइन करने की बताकर खाता संख्या लिए। वह अपने मोबाइल से ही खाते में 3.40 लाख रुपये ट्रांसफर करने का मैसेज दिखाकर कारपेट लेकर चले गए। उन्होंने हस्तशिल्पी से कहा कि मेले में जैमर लगे हुए हैं, इसलिए आपके खाते में पैसा पहुंचने का मैसेज नहीं आया है।


शनिवार से रविवार शाम तक अलाउद्दीन अपना खाता देखते रहे मगर रुपये नहीं पहुंचे। उन्होंने वाट्स-एप पर भी उन लोगों से बात की, मगर उन्होंने मीटिंग में होने की कहकर फोन काट दिया। पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments