THN Network



TAMILNADU: तमिलनाडु की सत्तारूढ़ पार्टी डीएमके (DMK) के सांसद ए राजा (A Raja) के खिलाफ शिकायत दी गई है. डीएमके सांसद ने सनातन धर्म की तुलना एचआईवी (HIV) और कुष्ठ रोग से की थी. गुरुवार (7 सितंबर) को ए राजा के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को शिकायत दी गई.

सामाजिक कार्यकर्ता व अधिवक्ता विनीत जिंदल ने ये शिकायत दर्ज करवाई. उन्होंने अपनी शिकायत में सनातन धर्म का अपमान करने, समाज को धर्म के आधार पर बांटने व धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है. 

डीएमके सांसद ए राजा ने क्या कहा?

पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा ने कहा था, "सनातन धर्म एक सामाजिक बीमारी है. उदयनिधि ने सनातन की तुलना डेंगू, मलेरिया से करने में विनम्रता दिखाई. इसकी तुलना एचआईवी और कुष्ठ प्रकार की बीमारियों से की जानी चाहिए. ये इन बीमारियों से भी ज्यादा घातक है." 

उदयनिधि स्टालिन ने की थी टिप्पणी

बता दें कि, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने हाल ही में सनातन धर्म की तुलना मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियों से करते हुए इसे को खत्म करने का आह्वान किया था. उन्होंने कहा था, "सनातन धर्म लोगों को धर्म और जाति के आधार पर विभाजित करता है. सनातन धर्म को खत्म करना मानवता और समानता को बनाए रखने के हित में होगा." 

बीजेपी ने की आलोचना, कांग्रेस ने किया किनारा

उदयनिधि स्टालिन की इस टिप्पणी के बाद बीजेपी समेत कई दलों ने उनकी आलोचना की है. वहीं डीएमके की सहयोगी कांग्रेस ने खुद को उदयनिधि स्टालिन के बयान से अलग कर लिया है.

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस 'सर्वधर्म समभाव' में विश्वास करती है, जिसमें कोई भी किसी विशेष आस्था को किसी अन्य आस्था से कम नहीं मान सकता. कांग्रेस उनमें से किसी भी टिप्पणी पर विश्वास नहीं करती है.