THN Network



NEW DELHI: दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की भीड़ बढ़ने के साथ साथ मारपीट की घटनाएं भी बढ़ गई है। पिछले कुछ दिनों से मेट्रो में मारपीट की कई घटनाओं के वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहे हैं। ऐसी ही एक वीडियो में यात्रियों की भीड़ से खचाखच भरी मेट्रो के कोच के अंदर एक युवती ने एक युवक की जमकर पिटाई की।

युवक ने युवती से की बदतमीजी
संभवतः युवक ने युवती के साथ भीड़ में बदतमीजी की थी। मेट्रो में मौजूद अन्य यात्री युवती से पूछ भी रहे कि युवक को क्यों मार रही है, लेकिन वह युवक को लगातार पिटाई करते वीडियो में दिख रही है। साथ ही वह कहती है कि वह पागल तो नहीं है कि ऐसे ही पिटाई किए जा रही है।


हरकतों पर युवक की पिटाई
कब से उसके हरकतों को नजरंदाज किया। उस जगह से हटी भी, लेकिन फिर भी जब वह हरकतों से बाज नहीं आया तब तक उसने युवक की पिटाई की। घटना वायलेट लाइन की मेट्रो की लग रही है। एक अन्य वीडियो में एक महिला एक युवक और युवती से झगड़ती दिख रही है और सुरक्षा कर्मियों से उनकी शिकायत भी की।

DMRC ने लोगों से की खास अपील
मेट्रो में इस तरह की मारपीट की कई वीडियो वायरल हो रहा है। मेट्रो में बढ़ती ऐसी घटनाओं के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) यात्रियों से मेट्रो में मर्यादित व्यवहार करने की उद्घोषणा स्टेशनों पर शुरू कर दी है।‌ फिर भी ऐसी घटनाएं रुक नहीं रही हैं।