THN Network 


NEW DELHI
: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की बिसात अभी से बिछनी शुरू हो गई है। इसके अलावा विपक्षी दलों को एकजुट करने भी कोशिश हो रही है। इसी सिलसिले में बिहार के सीएम नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर हैं। नीतीश कुमार ने बुधवार दोपहर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की है। नीतीश कुमार के साथ इस दौरान आरजेडी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। 

विपक्षी दलों को साथ लेकर चलेंगे: राहुल गांधी

इस बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा, "विपक्ष को एकजुट करने के लिए ये ऐतिहासिक कदम है। विपक्ष का देश के लिए जो विजन है हम उसे विकसित करेंगे। जितनी भी विपक्षी पार्टी हमारे साथ चलेंगी, हम उन्हें साथ लेकर चलेंगे और लोकतंत्र और देश पर जो आक्रमण हो रहा है हम उसके खिलाफ एक साथ खड़े होंगे और लड़ेंगे।"

एक साथ काम करेंगे: नीतीश कुमार

वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी अभी बात हो गई है। हमने काफी देर चर्चा की है। अधिक से अधिक पार्टियों को पूरे देश में एकजुट करने का प्रयास करना है। हम आगे एक साथ काम करेंगे ये तय हो गया है।

कई विपक्षी नेताओं से मिल चुके हैं खरगे

गौरतलब है कि खरगे ने बीजेपी से मुकाबले के लिए समान विचारधारा वाले दलों के बीच एकता के लिए कई विपक्षी नेताओं से बातचीत की है। खरगे ने हाल ही में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से संपर्क किया था। आने वाले दिनों में खरगे अन्य विपक्षी नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।