Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दिल्ली डबल मर्डर... वेब सीरीज देखकर की प्लानिंग

THN Network 

NEW DELHI: दिल्ली के कृष्णा नगर में डबल मर्डर के आरोप में पुलिस ने दो चचेरे भाइयों को गिरफ्तार किया है। दोनो भाइयों ने वेब सीरीज देखकर हत्या का प्लान बनाया था। मर्डर से पहले उन्होंने दो वकीलों से इसके बारे में सुझाव भी लिया था।

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों के नाम किशन और अंकित हैं। उन्होंने इस वारदात को 'मिशन मालामाल' नाम दिया। वे मर्डर के बाद घर में रखे पैसे लूटकर अमीर बनना चाहते थे। बाद में कॉल डिटेल रिकॉर्ड से आरोपियों की पहचान हुई और वे पकड़े गए।

अंकित सिंगर है। वह स्क्रिप्ट और गाने लिखता है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक अपकमिंग फिल्म प्रोजेक्ट पर काम भी कर रहा था। वहीं किशन साइंस ग्रेजुएट है और बिहार के कई स्कूलों में पढ़ा चुका है। फिलहाल वह मेडिकल इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी में मार्केटिंग मैनेजर के पद पर काम करता है।

आरोपी ने कंप्यूटर टीचर बनने का नाटक किया

यह मामला 25 मई का है। जब किशन और अंकित ने कृष्णा नगर के ई ब्लॉक में रहने वाली 73 साल की राजरानी और उनकी 39 साल की बेटी गिन्नी की हत्या कर दी थी।

किशन ने ऑनलाइन ट्यूशन देने वाली एक वेबसाइट पर बतौर ट्यूटर रजिस्ट्रेशन करवाया। जिससे वह राजरानी के संपर्क में आया। राजरानी को अपनी दिव्यांग बेटी गिन्नी के लिए कंप्यूटर टीचर की जरूरत थी।

घर में शुरू किया आना-जाना

किशन ने अपनी बेटी के ट्यूशन के लिए अप्रैल से राजरानी के घर जाना शुरू किया और धीरे-धीरे मां-बेटी का विश्वास हासिल कर लिया।

राजरानी ने किशन को ऑनलाइन पेमेंट देने के लिए अकाउंट डिटेल शेयर की। अकाउंट नंबर मिलने के बाद किशन को पता चला कि उनके बैंक खाते में 50 लाख रुपए से अधिक थे। इससे आरोपियों के मन में लालच जागा और उन्होंने हत्या और लूट का प्लान बनाया।

लक्ष्मी नगर से चाकू खरीदे

किशन ने भाई अंकित के साथ मिलकर वॉट्सऐप पर इस साजिश को मिशन मालामाल नाम दिया। पुलिस के मुताबिक, घटना से एक दिन पहले अंकित असम से दिल्ली आया और अपनी बहन की शादी में शामिल हुआ। फंक्शन से लौटते वक्त उसने लक्ष्मी नगर से चाकू खरीदे। इस बीच राजरानी अपनी बेटी के लिए एक और ट्यूटर की तलाश कर रही थी और किशन ने अंकित को उनसे मिलवाया।

घर में लगा था वीडियो स्क्रीन सिस्टम

महिलाओं ने अपने घर में एक वीडियो स्क्रीन सिस्टम लगाया हुआ था जो CCTV से कनेक्टेड था और उनकी परमिशन के बिना कोई भी घर में इंट्री नहीं कर पाता था। घटना वाले दिन रात करीब 9.50 बजे दोनों आरोपी हमेशा की तरह घर में आराम से इंटर हुए।

चाकू से काट दिया गला

पुलिस का कहना है, आरोपियों में से एक ने गिन्नी से पानी मांगा और जैसे ही वह किचन के अंदर गई, उन्होंने चाकू से राजरानी का गला काट दिया और फिर गिन्नी पर भी इसी तरह से हमला किया। घर में खून बिखर गया और सबूत मिटाने के लिए आरोपी ने खुद के साथ-साथ घर को भी साफ किया। उन्होंने घर में तोड़फोड़ की और कीमती सामान लेकर फरार हो गए।

फ्लैट से बदबू आने पर खुला राज

हत्या के एक हफ्ते बाद जब फ्लैट से बदबू आई तो पड़ोसियों ने पुलिस को फोन किया। पुलिस ने जब दरवाजा खोला तो सड़ी-गली अवस्था में शव मिले। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। राजरानी और उनकी बेटी के कॉल डिटेल और कॉल रिकॉर्डिंग से पुलिस को आरोपियों पर शक हुआ।

आरोपियों को पता चला कि पुलिस उनका पीछा कर रही है तो उन्होंने अपने मोबाइल फोन बंद कर लिए। वे बिहार और फिर असम भागने की योजना बना रहे थे, लेकिन पकड़े गए।


Post a Comment

0 Comments