THN Network



NEW DELHI: दिल्ली सरकार ने दुर्गा पूजा और रामलीला समारोह के दौरान रात 12 बजे तक लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की अनुमति दी है. फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रात 10 बजे तक ही लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की इजाजत है. छूट के संबंध में फाइल एलजी वीके सक्सेना को भेज दी गई है. ये जानकारी सीएमओ दिल्ली ने साझा की है.

लव कुश रामलीला समिति के पदाधिकारियों से केजरीवाल की मुलाकात

जानकारी के लिए बता दें कि, पहले दिल्ली में रात 10 बजे तक लाउडस्पीकर बजाने की इजाजत थी, जो घोषणा के बाद 12 बजे तक जारी रहेगी. यह घोषणा केजरीवाल द्वारा लव कुश रामलीला समिति के पदाधिकारियों की टीम से मुलाकात के एक दिन बाद आई है. सीएमओ ने इसपर बयान देते कहा कि, दुर्गा पूजा और रामलीला समारोह के दौरान रात 12 बजे तक लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की अनुमति होगी. वर्तमान में, राष्ट्रीय राजधानी में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की अनुमति केवल रात 10 बजे तक है. छूट के संबंध में फाइल एलजी वीके सक्सेना को भेज दी गई है.’

आवासीय क्षेत्रों में न हो शोर- सीएमओ


सीएमओ के बयान में आगे कहा गया है कि रामलीला आयोजकों को पुलिस प्राधिकरण प्राप्त करना होगा और गारंटी देनी होगी कि लाउडस्पीकर के उपयोग से आवासीय क्षेत्रों में शोर नियमों का उल्लंघन न हो. ट्रेड लीडर ब्रिजेश गोयल के अनुसार, लव कुश रामलीला समिति की एक टीम ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की, जिन्होंने शहर भर में केवल रात 10 बजे के बजाय आधी रात तक रामलीला प्रदर्शन की अनुमति देने के प्रस्ताव का समर्थन किया.

15 अक्टूबर से शुरू होगी रामलीली

बता दें कि, शहर में विभिन्न आयोजन समितियों द्वारा रामलीला प्रदर्शन 15 अक्टूबर से शुरू होंगे, जिसकी तैयारियां जोरों पर हैं. रामलीला लव कुश समिति के अर्जुन कुमार ने सभा को सुझाया किया कि रामलीला प्रदर्शन और लाउडस्पीकर के उपयोग की अनुमति रात 10 बजे तक है, और इस समय को आधी रात तक बढ़ाया जाना चाहिए.