Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जवाहर नवोदय क्लास 6 प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, ये रहा डायरेक्ट लिंकnavodaya-gov

THN Network 



नवोदय विद्यालय समिति (NVS) द्वारा कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा का आयोजन देशभर में निर्धारित परीक्षा सेंटर्स पर 29 अप्रैल 2023 को किया गया था। परीक्षा संपन्न होने के बाद से ही छात्रों को अपने रिजल्ट जारी होने का इंतजार था जो अब खत्म हो गया है। नवोदय विद्यालय समिति द्वारा कक्षा 6 एंट्रेस एग्जाम का रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से घोषित कर दिया गया है। NVS की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर घोषित किया गया है जहां से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा आप यहां दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं।

JNVST 6th Result 2023: इन स्टेप्स से चेक करें नतीजे

जवाहर नवोदय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा 2023 का रिजल्ट प्राप्त करने के लिए आपको सबसे पहले नवोदय विद्यालय समिति की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको JNVST 6th Result 2023 से संबंधित लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना है। अब एक नए पेज पर आपको अपना रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ भरके चेक रिजल्ट की बटन पर क्लिक करना होगा। अब आपका परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।


शैक्षिणक सत्र 2024-25 के लिए शुरू हो चुकी है रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस

आपको बता दें कि जवाहर नवोदय विद्यालय समिति की ओर से सत्र 2024-25 कक्षा 6 एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस शुरू कर दी गयी है। सत्र 2024-25 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त 2023 निर्धारित की गयी है। जो अविभावक इस परीक्षा में अपने बच्चों को शामिल करना चाहते हैं वे निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसमें केवल ही आवेदन कर सकते हैं जो कक्षा 5वीं में पढ़ रहे हैं और उनका जन्म 1 मई 2012 से पहले और 31 जुलाई 2023 के बाद नहीं हुआ है।


Post a Comment

0 Comments