THN Network 



 NEW DELHI: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल और लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भारतीय रेलवे की कथित बिगड़ती हालत को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा है. अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि ट्रेनों में एसी और स्लीपर कोच की हालत जनरल डिब्बे से भी बदतर हो गई है.आप संयोजक ने ट्वीट करते हुए कहा, “जिस से ट्रेन नहीं चलती वो देश कैसे चलाएगा? अच्छी ख़ासी चलती हुई रेलवे का इन्होंने बेड़ा गर्क कर दिया. आज AC कोच का भी अगर आप रिजर्वेशन लेंगे तो आपको बैठने या सोने के लिये सीट नहीं मिलेगी. AC और स्लीपर कोच जनरल से ज़्यादा बदतर हो गये हैं. इन्हें सरकार चलानी ही नहीं आती. इन्हें समझ ही नहीं है. अनपढ़ सरकार है. हर क्षेत्र को बर्बाद कर रहे हैं. ”

बीजेपी ने किया पलटवार

वहीं, अरविंद केजरीवाल के इस वार पर दिल्ली बीजेपी ने पटलवार करते हुए कहा, “'सही कहा केजरीवाल, आपको सरकार चलाना नहीं आता. आप बस झूठ बोलना, धोखा देना, प्रचार करना और आरोप लगाना जानते हैं, वरना दिल्ली का इतना बुरा हाल नहीं होता.”दरअसल, ओडिशा के बालासोर में हाल ही में तीन ट्रेन दुर्घटना में लगभग 290 लोगों की मौत और सैकड़ों लोगों के घायल होने के बाद रेल मंत्रालय को विपक्षी नेताओं की तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. इसी क्रम में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की पार्टी ने कहा कि ट्रेन के डिब्बों को टॉर्चर सेंटर में बदल दिया है.

आरजेडी ने भी ट्वीट कर साधा निशाना

राष्ट्रीय जनता दल ने ट्वीट करते हुए कहा, “रेल के डिब्बों को आम आदमी के लिए 'यातना केंद्र' बना दिया गया है! AC, स्लीपर या जनरल.. सभी की एक जैसी स्थिति है. लोग रिज़र्वेशन होने के बावजूद बैठकर यात्रा करने को मजबूर हैं. सब जानते हुए भी सरकार अतिरिक्त ट्रेनों या डिब्बों की व्यवस्था नहीं कर रही है.”