THN Network

 

NEW DELHI:
शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुबह सात बजे से ही डायवर्जन लागू कर दिया जाएगा। एडीसीपी यातायात रामानंद कुशवाहा ने बताया कि मोहन नगर और साहिबाबाद की ओर वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।हालांकि जनसभा स्थल में शामिल होने वालों के वाहन को जाने की अनुमति दी जाएगी। कई प्वाइंट से व्यवसायिक वाहन शहर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। डायवर्जन कार्यक्रम समापन तक लागू रहेगा। हिंडन एयरफोर्स गोल चक्कर व मोहन नगर, थाना लिंक रोड ट्रैफिक सिग्नल, सीआइएसएफ रोड इंदिरापुरम और सौर उर्जा मार्ग से साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन व जनसभा की ओर कोई वाहन नहीं जाएगा।

मेरठ रोड पर इतने समय के लिए पाबंदी
इन मार्गों से सिर्फ जनसभा स्थल जा रहे पास लगे हुए वाहनों को ही गुजर सकेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री के रैपिडएक्स ट्रेन में सवार होने के बाद दुहाई जाने और लौटने के समय मेरठ रोड पर भी वाहनों का आवागमन रोका जाएगा।

व्यवसायिक वाहनों के आवागमन पर रोक
जीटी रोड पर लाल कुआं से सीमापुरी बीच, लोनी से भोपुरा, हिंडन एयरफोर्स गोल चक्कर, नागद्वार होते हुए राजनगर एक्सटेंशन के बीच, न्यू लिंक रोड पर सिद्धार्थ विहार चौराहा से मेरठ तिराहा की ओर, आत्माराम स्टील से हापुड़ चुंगी होते हुए एएलटी रोड की ओर कोई व्यवसायिक वाहन नहीं चलेगा। इसी तरह मेरठ से आने वाले व्यवसायिक वाहन भी दुहाई में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे से गाजियाबाद की ओर नहीं आ सकेंगे।

यह है ट्रैफिक प्लान
हिंडन एयरफोर्स गोल चक्कर से मोहन नगर होते हुए साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन और जनसभा की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा।
थाना लिंक रोड रेडलाइट से साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन एवं जनसभा की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा।
सीआइएसएसफ रोड इंदिरापुरम से साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन की ओर जनसभा स्थल में जाने वाले वाहनों को छोड़कर शेष सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। इसी प्रकार सौर ऊर्जा मार्ग से साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन एवं जनसभा की ओर जनसभा के लिए जाने वाले वाहनों को छोड़कर सभी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।
लालकुआं से सीमापुरी के मध्य दोनों ओर के मार्ग पर सभी प्रकार के भारी, हल्के, मध्यम व्यावसायिक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।
लोनी से भोपुरा हिंडन गोल चक्कर से नागद्वार होते हुए राजनगर एक्सटेंशन की ओर एवं एएलटी चौराहा से राजनगर एक्सटेंशन से रोटरी गोल चक्कर से नागद्वार होते हुए भोपुरा से लोनी की ओर सभी प्रकार के व्यावसायिक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।
मेरठ की ओर से गाजियाबाद की ओर आने वाले सभी प्रकार के व्यावसायिक वाहन दुहाई में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे कट के पास से गाजियाबाद की ओर नहीं आ सकेंगे, जनसभा में जाने वाले वाहन जा सकेंगे।
सिद्धार्थ विहार रेडलाइट से मेरठ तिराहा की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।
आत्माराम स्टील तिराहा से हापुड़ चुंगी होते हुए एएलटी की ओर सभी प्रकार के व्यावसायिक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।

इन नंबर पर कर सकते हैं फोन
यातायात हेल्प लाइन, 9643322904, 0120-2986100
यातायात निरीक्षक प्रथम, एनएच-नौ, संतोष चौहान- 7007847097
यातायात निरीक्षक द्वितीय, राजनगर एक्सटेंशन, अजय कुमार- 9219005151
यातायात निरीक्षक तृतीय, मोदी नगर/मुराद नगर, जटाशंकर पाठक- 8929153293
यातायात निरीक्षक चतुर्थ, यूपी गेट/आनंद विहार, योगेश चंद पंत- 8218965363
यातायात निरीक्षक पंचम, मोहननगर/सीमापुरी. मनोज कुमार सिंह- 8130674912
यातायात निरीक्षक षष्टम, लोनी/लोनी बार्डर, संतोष कुमार सिंह- 7398000808