Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बर्बरता: गोद ली 7 साल की बेटी का सिगरेट से जलाया

THN Network (Delhi / NCR Desk): 



मां-बेटे ने मिलकर 7 साल की लड़की को लगातार पिटाई की और उसे चाकू से चोट पहुंचाई. जब इतने पर भी दोनों का दिल नहीं भरा तो जलते कोयले से भी उसे दागा गया. यह मामला आरके पुरम थाना इलाके का है. जहां गोद ली गई मासूम बच्ची से उसके परिजनों और भाई ने इस हैवानियत को अंजाम दिया. जब बच्ची की स्कूल टीचर ने उसकी हालत देखी तो उन्होंने सीडब्ल्यूसी और पुलिस को इसकी जानकारी दी. सूचना मिलने पर पुलिस ने सफदरजंग हॉस्पिटल में नर्स के पद पर तैनात आरोपी महिला और उसके परिवार के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं बच्ची का मेडिकल कराने के बाद उसकी काउंसलिग करवाई गई है. 

सफदरजंग हॉस्पिटल में नर्स है आरोपी महिला 

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी महिला सफदरजंग हॉस्पिटल में नर्स का काम करती है. रेणु कुमारी मासूम बच्ची की बुआ है, जिसने बच्ची को गोद लिया था. गोद लेने के बाद पीड़ित बच्ची अपनी बुआ के परिवार में फूफा और भाई के साथ आरके पुरम इलाके में रहने लगी. जहां वो एक प्राईवेट स्कूल की पहली कक्षा में पढ़ाई करती है. बच्ची ने पुलिस और सीडब्लूसी के सामने परिजनों की हैवानियत बयां करते हुए बताया कि उसकी बुआ जब उसे लेकर घर आई थी तो डंडे से उसकी पिटाई शुरू कर दी. उसके निजी अंगों पर भी हमला किया. जिसके निशान बच्ची के पूरे शरीर पर मौजूद हैं. बुआ की मारपीट से परेशान बच्ची ने इसकी जानकारी अपनी स्कूल टीचर को दी तो उसकी बुआ ने गुस्से में जलते हुए कोयले से उसका हाथ जला दिया. इतना ही नहीं, चाकू से बच्ची की जीभ काटी और चेहरे पर भी कई जगह चाकू से वार किया. बच्ची को डंडे से इतनी बुरी तरह से पीटा गया है कि वह चल भी नहीं पा रही थी. पिटाई के बाद अगले दिन 10 फरवरी को जब बच्ची स्कूल पहुंची तो उसकी टीचर ने उसके जख्म देखकर मामले की सूचना पुलिस को दी. 

कड़ाके की ठंड में भी खुले आसमान के नीचे सुलाया 

अपने ही परिजनों की कठोर प्रताड़ना झेल चुकी बच्ची ने बताया कि सर्द रात में उसे छत पर सुलाया गया और वो भी दिसम्बंर और जनवरी के महीने में जब दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ रही थी. उस समय उसकी बुआ ने उसके कपड़े उतार कर कई रातों तक घर की छत और बालकनी में खुले आसमान के नीचे छोड़ दिया. जिसके बाद बच्ची सर्द रातों में बिना कपड़ों के सोई. हालांकि, उसके फूफा ने उसे बचाने की कोशिश की, जिस पर उसकी बुआ ने उनकी भी पिटाई कर दी. 

Post a Comment

0 Comments