THN Network

 

NEW DELHI:
दिल्ली शराब घोटाला मामले ( Delhi Liquor Scam Case) में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से ईडी की शिकायत की है. ईडी की हिरासत में बंद राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अपनी अर्जी में ईडी द्वारा मुख्यालय से तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में शिफ्ट किए जाने का विरोध किया, जिस पर आज सुनवाई हुई. इस दौरान संजय सिंह ने कोर्ट से कहा कि उन्हें रातभर लॉकअप के बाहर सुलाया गया. बता दें कि बीते दिनों ईडी ने करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार किया था और कोर्ट ने ईडी को 10 अक्टूबर तक की रिमांड दी है.

राउज एवेन्यू कोर्ट के सामने संजय सिंह के वकील ने कहा कि जब हम उनसे मिलने गए तो उन्होंने बताया कि उनको ईडी द्वारा लॉकअप के बाहर सुलाया गया. संजय सिंह को कारण बताया गया कि लॉकअप में पेस्टिसाइड डाला जा रहा था कि इसलिए ऐसा किया गया. हालांकि, ईडी के वकील ने संजय सिंह के वकील का विरोध किया. बता दें कि आज यानी शनिवार दोपहर 2 बजे कोर्ट ने संजय सिंह की अर्जी पर सुनवाई की.

जब संजय सिंह की शिकायत पर जज ने पूछा कि क्या संजय सिंह को शिफ्ट कर दिया गया है तो इस पर ईडी के वकील ने कहा नहीं अभी नहीं. संजय सिंह ने अपनी अर्जी में ईडी द्वारा हेडक्वार्टर से तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में शिफ्ट किए जाने का विरोध किया था. संजय सिंह को ईडी अपने मुख्यालय से तुगलक रोड पुलिस स्टेशन इसलिए शिफ्ट करना चाहती थी क्योंकि ईडी मुख्यालय समेत लॉकअप में पेस्टिसाइड का छिड़काव कराना चाहती है.

संजय सिंह की मांग है कि उनसे ईडी मुख्यालय में ही पूछताछ की जाए और वहीं रखा जाए .. कहीं और शिफ्ट ना किया जाए. संजय सिंह के वकील ने कहा कि ये सिस्टम का मजाक है कि हेडक्वार्टर में एक ही लॉकअप है. संजय सिंह के वकील ने कहा कि ईडी खुद को कानून से ऊपर समझती है. वहीं, ईडी के वकील ने कहा कि अगर सजंय सिंह के वकील को राजीतिक भाषण देना है तो वह कोर्ट रूम के बाहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं.