THN Network (Delhi / NCR Desk): 



झगड़े के दौरान पति ने सिर पर हथौड़ा से वार कर पत्नी की हत्या की 


वारदात के तीन दिन बाद बेटी ने खोला राज 


रोहिणी जिला पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार 


URMILA SALIL 


NEW DELHI :  रोहिणी जिले के अमन विहार इलाके में एक साल से बेरोजगार कारपेंटर ने झगड़े के दौरान हथौड़े से पत्नी के सिर पर वार कर दिया। जिससे महिला की मौत हो गई। लेकिन महिला के परिजनों ने पुलिस को बताया कि वह सीढ़ी से गिरी थी। ताकि महिला के पति को बचाया जा सके । लेकिन पुलिस को शुरू से ही शक था। इसलिए शव को पोस्टमार्टम के लिए बीएसए अस्पताल में भेज दिया व घटना की जांच करने लगी । पुलिस परिजनों से पूछताछ कर रही थी। तीन दिन बाद मृतक की बेटी का ज़मीर जगा तो उसने  घटना के रहस्य से पर्दा उठाया तो पुलिस के सामने सच्चाई आ गई। ऐसे में पुलिस ने आरोपी पति को हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, खैरुन निशा परिवार के संग किराड़ी इलाके के रमेश नगर में रहती थी। उसका पति माजिद कारपेंटर का काम करता था। वह एक साल से बेरोजगार है। 

पुलिस के अनुसार 17 फरवरी को खैरुन के घायल हालत में बीएसए अस्पताल में भर्ती कराने की सूचना मिली थी। जहां उसकी मौत हो गई । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया । पुलिस ने जांच शुरू की तो उसे शक हुआ क्योंकि परिजन महिला के सीढ़ियों से गिरने की बात कह रहे थे। पुलिस परिजनों से पूछताछ शुरू की तो महिला की बेटी सलमा ने बताया कि उसके पिता एक साल से कोई काम नहीं करते थे। जिससे माता पिता के बीच अक्सर झगड़ा होता था। 

17 फरवरी को भी उसके माता पिता के बीच झगड़ा हुआ था। इसी दौरान पिता ने हथौड़े से वार कर मा को गम्भीर रूप से घायल कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपी माजिद के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया और उसे गिरफ्तार कर वारदात में इस्तेमाल हथौड़ा भी बरामद कर लिया।