THN Network (Delhi / NCR Desk): 


 

नोएडा के सेक्टर-138 स्थित इलाहाबास गांव में करीब 30 झुग्गियों में आग लग गई. आग तड़के करीब पौने तीन बजे लगी. झुग्गी होने के चलते आग तेजी से फैली, सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग की 10 गाड़ियां पहुंची. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. गनीमत रही कि आग से किसी जनहानि की जानकारी नहीं है. आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है.


चीफ फायर ऑफिसर प्रदीब चौबे ने बताया कि झुग्गी झोपड़ी होने से आग एक के बाद झुग्गियों को अपनी चपेट में लेती चली गई. गनीमत रही कि आग से कोई जनहानि नहीं हुई और झुग्गियों में रखे सिलेंडर नहीं फटे. अन्यथा और बड़ा हादसा हो सकता था. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। इस दौरान झुग्गी में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया.


आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. इसका पता लगाया जा रहा है. आग की वजह कोई जलती तीली या सिगरेट और बीड़ी भी हो सकती है. आग को पूरी तरह से बुझा दिया गया है. इस मौके पर नोएडा के कई समाजसेवी भी मौके पर पहुंच गए, ताकि झुग्गी वालों की मदद कर सकें. फिलहाल 30 के करीब झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं. फायर विभाग ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. अधिकारी आग के कारणों का पता लगाने में जुटे हैं.