Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Delhi: स्वाति मालीवाल का खुलासा, बचपन में पिता ने किया यौन उत्पीड़न; पिटाई से बचने के लिए बेड के नीचे छिपती थी

THN Network (Delhi / NCR Desk): 


NEW DELHI: दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने सनसनीखेज खुलासा किया है। आरोप लगाया कि उनका बचपन में उनके पिता ने कई बार यौन उत्पीड़न किया। उन्होंने कहा कि वो मुझे पीटते थे और मैं बचने के लिए बेड के नीचे छिप जाती थी। स्वाति मालीवाल ने अपने अनुभव को व्यक्त करते हुए आरोप लगाया कि उनके पिता ने बचपन में उनका यौन उत्पीड़न किया था।

जापानी युवती के साथ होली पर रंग लगाने के दौरान बदसलूकी के मामले में स्वाति मालीवाल ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें कुछ युवक एक जापानी महिला को होली का रंग लगा रहे थे। वह काफी असहज महसूस कर रही थी।

आरोप लगाया कि युवकों ने उसके साथ छेड़छाड़ की है। वह मदद के लिए चिल्ला रही थी, लेकिन आरोपी युवक रुके नहीं। दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर युवकों पर कार्रवाई की मांग की है। उन लोगों की पहचान कर उन्हें सलाखों के पीछे भेजने को कहा है।

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने राहत प्रदान कर दी। नियुक्तियों में अनियमितता के मामले में आरोप तय किए जाने के खिलाफ मालीवाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति अनूप जयराम भंभानी की पीठ ने निचली अदालत में चल रही सुनवाई पर रोक लगा दी।

पीठ ने कहा कि इस मामले में आर्थिक लाभ प्राप्त करने का अनिवार्य घटक शामिल नहीं हैं। साथ ही इसे लेकर भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) से स्थिति रिपोर्ट तलब की है। जवाब देने के लिए उसे छह सप्ताह का समय दिया और मामले की अगली सुनवाई 26 जुलाई को तय की है।


Post a Comment

0 Comments