Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नोएडा में पुलिस ने युवक को सुुसाइड करने से रोका, इंस्टाग्राम पोस्ट ट्रैक कर बचाई जान

THN Network (Delhi / NCR Desk): 

परिवारिक कलह के चलते परेशान एक युवक ने अपनी आत्महत्या का ऐलान इंस्टाग्राम पर करते हुए फांसी के फंदे की एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा कि आज मैं खुद को समाप्त कर लूंगा. पुलिस ने लोकेशन का पता लगाकर युवक की जान बचाई, और परिवार के लोगों को साथ बैथाकर मामला सुलझाया. 

सूचना पाते ही नोएडा पुलिस ने की कारवाई

डिप्रेशन के शिकार एक युवक ने फांसी के फंदे की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की और लिखा कि आज मैं खुद को समाप्त कर लूंगा. शनिवार को डीजीपी मुख्यालय लखनऊ की मीडिया सेल के द्वारा गौतमबुद्धनगर मीडिया सेल को सूचना दी गई, कि दनकौर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवक ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाली है, जिसमें उसने फंदा लगाकर खुदकुशी करने की बात कही है. लखनऊ मुख्यालय को जैसे ही इस पोस्ट का नोटिफिकेशन इंस्टाग्राम के हेडक्वॉर्टर से मिला, तो उन्होंने तुरंत कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर को अलर्ट किया. ग्रेटर नोएडा पुलिस ने पोस्ट के आधार पर तुरंत कार्रवाई की और मोबाइल नंबर से लोकेशन ट्रेस कर मौके पर पहुंच गई और उस युवक को उसके परिजनों को बुलाकर काउंसलिंग की, जिससे उसकी जान बच गई. इंस्टाग्राम पोस्ट को तुरंत इंस्टाग्राम नेटवर्क द्वारा लखनऊ में डीजीपी मुख्यालय मीडिया सेल को भेज दिया गया. लोकेशन ट्रेस करने पर पता चला कि युवक यूपी के गौतमबुद्ध नगर का रहने वाला है.पत्नी से झगड़े की वजह से करना चाहता था आत्महत्या 

इस सूचना के आधार पर नोएडा मीडिया ने उसकी तलाश शुरू की, तो पता चला कि युवक का नाम अमित कुमार है और वह 20 साल है. वह यूपी के गौतमबुद्ध नगर के थाना दनकौर में स्थित चंद्रावली गांव का रहने वाला है. पुलिस ने युवक से मुलाकात की तो पता चला कि बीती रात उसका पत्नी से झगड़ा हुआ था.जिससे वह तनाव में था और इसके कारण वह परेशान होकर अपने जीवन को समाप्त करने निश्चय कर चुका था. नोएडा पुलिस ने अमित कुमार के परिवार को सूचित किया और उसकी काउंसलिंग की. इससे युवक की जान बचाई जा सकी.

Post a Comment

0 Comments