THN Network 



ENTERTAINMENT: ओम राउत के निर्देशन में बनी फिल्म 'आदिपुरुष' के डायलॉग पर विवाद बढता ही जा रहा है. दरअसल प्रभास-स्टारर फिल्म में  रामायण के चित्रण और खासतौर पर इसके डायलॉग को काफी निगेटिव रिव्यू मिला है. कहा जा रहा है कि फिल्म में रामायण के कैरक्टर्स का अनादर किया गया है और धार्मिक भावनाओं को आहत किया गया है.  ऐसे में इस मामले में अब सरकार ने भी सख्त एक्शन लेने का बन बना लिया है. 

'आदिपुरुष' पर सरकार के तेवर सख्त

'आदिपुरुष' को लेकर चल रहे विवाद के बीच सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा  है कि लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का अधिकार किसी को नहीं दिया जा सकता है. केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) को इस पर फैसला करना है. उन्होंने ये भी कहा कि मुझे रिपोर्ट्स मिली है कि प्रोड्यूसर फिल्म के डायलॉग बदलने को तैयार है. अनुराग ठाकुर ने ये भी कहा कि वह इसकी देखरेख भी करेंगे. धार्मिक भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचेगी, कम से कम उनकी निगरानी में तो नहीं.

टीम ने डायलॉग बदलने को लेकर क्या कहा था

वहीं इससे फिल्म की टीम द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, "आदिपुरुष को दुनिया भर में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है और फिल्म सभी उम्र के दर्शकों का दिल जीत रहा है. वहीं टीम ने जनता और दर्शकों के इनपुट को महत्व देते हुए फिल्म के संवादों में बदलाव करने का फैसला किया. 

आदिपुरुष के बैन की भी हो रही मांग

ओम राउत के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘आदिपुरुष’ 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचते हुए शानदार कलेक्शन तो कर रही है लेकिन फिल्म के संवादों पर लोगों ने आपत्ति जाहिर की है और इसका देशभरम  काफी विरोध भी हो रहा है. यहां तक कि फिल्म को बैन करने की मां भी हो रही है. बता दें कि 'आदिपुरुष'  में प्रभास ने राघव का किरदार निभाया है. जबकि कृति सेनन ने जानक और सनी सिंह ने लक्ष्मण का रोल प्ले किया है. फिल्म में सैफ अली खान ने लंकेश का रोल निभाया है.