Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

4000 मनरेगा मजदूर, दिल्ली में प्रदर्शन और राजघाट... केंद्र सरकार को घेरने के लिए क्या है ममता बनर्जी का प्लान?

THN Network



NEW DELHI: तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता 2 और 3 अक्टूबर को केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन में भाग लेने के लिए ट्रेन से दिल्ली आ रहे हैं. टीएमसी मनरेगा का फंड रोकने और अन्य मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी. इस प्रदर्शन में लगभग 4,000 मनरेगा मजदूर भी शामिल होंगे.
 
प्रदर्शन के बारे में जानकारी देते हुए पश्चिम बंगाल के पार्टी महासचिव कुणाल घोष ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि टीएमसी नेता 2 से 3 अक्टूबर को विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए दिल्ली जा रहे हैं. हम बकाया और अन्य मुद्दों को लेकर केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. यह विरोध प्रदर्शन 3 अक्टूबर को जंतर-मंतर पर होगा.

उन्होंने बताया, "टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे. जिन कर्मचारियों ने 100 दिनों तक बिना वेतन के काम किया, वे भी विरोध प्रदर्शन में हमारे साथ मौजूद रहेंगे." टीएमसी नेता ने कहा कि ट्रेन के अलावा बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और मनरेगा जॉब कार्ड होल्डर्स भी बस से दिल्ली पहुंचेंगे. 

'मनरेगा वर्कर्स को नहीं मिला वेतन'
वहीं, टीएमसी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा, ''हम पश्चिम बंगाल को वंचित करने वालों और राज्य में आर्थिक नाकेबंदी करने वालों के खिलाफ विरोध करने के लिए दिल्ली जा रहे हैं." टीएमसी नेता ने कहा कि मनरेगा वर्कर्स को 100 दिनों के काम का वेतन नहीं मिला है. उन्हें 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान नहीं किया गया है. केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल को आर्थिक रूप से अवरोध करना चाहती है.

जारी रहेगी लड़ाई- अभिषेक बनर्जी
इससे पहले अभिषेक बनर्जी ने शुक्रवार (29 सितंबर) को कहा था, ''सभी बाधाओं के बावजूद पश्चिम बंगाल और उसके हक से वंचित होने के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. दुनिया की कोई भी ताकत पश्चिम बंगाल के लोगों और उनके मौलिक अधिकारों के लिए लड़ने के मेरे समर्पण में बाधा नहीं बन सकती. मैं 2 और 3 अक्टूबर को विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए दिल्ली जाऊंगा. रोक सको तो, मुझे रोक लो.''
महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे टीएमसी नेता
बता दें कि ममता बनर्जी, टीएमसी सांसद, विधायक और जिला स्तर के नेता 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर राजघाट पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. हालांकि, ममता का कार्यक्रम में शामिल होना मुश्किल लग रहा है, क्योंकि हाल ही में उन्हें स्पेन और दुबई की यात्रा के दौरान बाएं घुटने में चोट लग गई थी. डॉक्टरों ने उन्हें 10 दिन आराम करने की सलाह दी है.

महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद टीएमसी का एक प्रतिनिधिमंडल 3 अक्टूबर को केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह से मिलेगा और उनके सामने मनरेगा के तहत बकाया जारी न करने पर एक ज्ञापन रखेगा.

Post a Comment

0 Comments