THN Network


नई दिल्ली
: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की हवा बदतर होती जा रही है। हालात ये हैं कि पूरी दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 336 पहुंच गया है जोकि बहुत खराब श्रेणी में आता है। दिल्ली की लोधी रोड का एक वीडियो भी सामने आया है। लोधी रोड का एयर क्वालिटी इंडेक्स 317 दर्ज किया गया है। ये भी बहुत खराब श्रेणी है। 

30 अक्टूबर को थे ऐसे हालात 

दिल्ली-एनसीआर में हल्की ठंड के साथ-साथ वायु प्रदूषण भी फैल रहा है। हवा में धुंए की चादर फैली हुई है। आंखों में जलन मच रही है। पूरे दिन ऐसा लगता रहता है कि जैसे किसी भट्टी के पास बैठे हों। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में AQI 300 के पार जा चुका। अधिकारियों का कहना है कि अभी ये हालात और बढ़ेंगे। जानकारों के अनुसार, दिवाली के बाद प्रदूषण का स्तर और भी ज्यादा बढ़ेगा। राजधानी की हवा हर दिन जहरीली होती जा रही है।

SAFAR के अनुसार, दिल्ली में सोमवार की सुबह ओवरऑल AQI 322 दर्ज किया गया। यह स्तर बहुत ख़राब श्रेणी का है। वहीं रविवार को AQI 309 दर्ज किया गया था। इसके साथ ही पड़ोसी शहर नोएडा का AQI 324 दर्ज किया गया।

SAFAR-India की तरफ से सोमवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पूरे एनसीआर में AQI 300 के पार यानी बहुत खराब श्रेणी में था। गुरुग्राम में भी AQI का आंकड़ा 300 के पार गया था। सोमवार को यहां AQI 314 दर्ज हुआ था, जोकि बहुत ख़राब श्रेणी में है।