THN Network (Delhi / NCR Desk): 



दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के बाद शुक्रवार को एमसीडी की स्थायी समिति के सदस्यों के लिए हुए चुनाव में देर शाम हंगामे के बाद सदन में आप और भाजपा पार्षदों के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली। सदन में जोरदार हंगामे और मार-पीट के बाद आप और बीजेपी दोनों ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

दोनों पक्षों से मिली शिकायत: पुलिस

आप और भाजपा पार्षदों द्वारा पुलिस को दी शिकायत के बारे में जानकारी देते हुए शनिवार को एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस को दोनों पक्षों से शिकायत मिली है और आगे की कार्रवाई की जाएगी।मेयर शैली ओबेरॉय द्वारा शुक्रवार को प्रमुख छह सदस्यीय स्थायी समिति के चुनाव में एक वोट को अवैध घोषित करने के बाद नारेबाजी के बीच भाजपा और आप सदस्यों ने एक-दूसरे को लात, घूंसे और धक्का देकर एमसीडी हाउस में लड़ाई शुरू कर दी थी।

अब 27 को होगा चुनाव

एमसीडी हाउस में जोरदार हंगामे के बाद मेयर शैली ओबेरॉय ने हाउस की कार्यवाही को 27 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दिया। अब 27 फरवरी को स्थायी समिति का चुनाव होगा। वहीं, इस सबके बीच आप पार्षद अशोक मनु अचेत होग गिर गए, जिसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। फिर बाद में तबीयत ठीक होने के बाद पार्षद ने सदन में भाग लिया।

आप-भाजपा ने एक-दूसरे को ठहराया जिम्मेदार

दिल्ली नगर निगम हुए जोरदार हंगामे के बाद भाजपा और आप दोनों ने इस घटना के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया। एक वीडियो में दोनों पार्टियों के पार्षदों को सदन के अंदर एक-दूसरे पर पानी की बोतलें और सेब फेंकते हुए देखा जा सकता है, जबकि दूसरे वीडियो में महिला पार्षदों को एक-दूसरे को मारते हुए देखा जा सकता है।