THN Network


नई दिल्ली
। DUSU Election Results 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने धामकेदार जीत दर्ज की है। तीनों सीटों पर अभाविप ने विजय हासिल की है। वहीं, एनएसयूआई के पास सिर्फ एक उपाध्यक्ष पद आया है। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव के नतीजे घोषित होते ही ABVP के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। 

24वें राउंड की गिनती तक के नतीजे
एबीवीपी

अध्यक्ष -21555
उपाध्यक्ष 18763
सचिव-22562
संयुक्त सचिव-22833
एनएसयूआई

अध्यक्ष-17833
उपाध्यक्ष 19703
सचिव- 9742
संयुक्त सचिव-13058

ABVP के तुषार डेढ़ा बने अध्यक्ष
एबीवीपी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार तुषार डेढ़ा ने जीत दर्ज की है। वहीं, एबीवीपी की अपराजिता ने सचिव पद और सचिन बैसला ने संयुक्त सचिव पद पर जीत हासिल की है। इसके अलावा एनएसयूआई उम्मीदवार अभि दहिया ने उपाध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया है।

चुनाव में हावी रहा ये मुद्दा
दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में छात्राओं की सुरक्षा का मुद्दा हावी रहा। अधिकतर छात्राओं ने सुरक्षा बढ़ाने के लिए मतदान करने की बात कही। पिछले दिनों हुए फेस्टिवल का दौरान कालेज परिसर में बाहरी युवाओं के प्रवेश के बाद लगातार छात्राओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं।

डूसू चुनाव में इसका असर देखने को मिला। छात्राओं ने सुरक्षा पर चिंता जताई और ऐसे प्रतिनिधियों के लिए वोट करने की बात कही, जो छात्राओं की सुरक्षा के लिए लड़ाई लड़ सकें।

मिरांडा हाउस में बीए आनर्स भूगोल की छात्रा हर्षिता भट्ट ने कहा था, ''मुख्य छात्र संगठन एबीवीपी और एनएसयूआइ ही हैं। इन्होंने महिलाओं के लिए अलग से घोषणा पत्र जारी किए हैं। लेकिन, यह सिर्फ बाते ही हैं। धरातल पर कुछ भी नजर नहीं आता। फेस्टिवल के दौरान जब मिरांडा हाउस में बाहरी युवकों ने प्रवेश किया, तो इस पर छात्र संगठनों ने कोई बड़ा प्रदर्शन नहीं किया।''